नींबू से रातोरात चेहरे के दाग धब्बे हटाने के उपाय |

by - 2:37:00 AM

नींबू से रातोरात चेहरे के दाग धब्बे हटाने के उपाय | 

नमस्कार मित्रो ...................

आज में आपको बताऊगी की नीबू को आप किस तरह से इस्तमाल करके रातो रत आपने चेहरे के दाग धब्बो को हटा सकते हे। आप सभी को पता होंडा की नीबू में विटामिन -C पाया जाता हे इसके अंदर ब्लीचिंग पोपटीज होती हे जिनकी वजह से हमारे चेहरे की रगत में निखार आता हे। साथ ही साथ ये साइट्रिक एसिड से भी भरपूर होता हे और इसी की वजह से चेहरे पर जितना कालापन हे उसे आसानी से दूर कर पाता हे। इस लिए नीबू कमरी स्किन के लिए बहोत ही ज्यादा वेरिफीशियल हे। 

तो चलिए नीबू की वजह से चेहरे के दाग धब्बो को कैसे हटा सकते हे ये में आपको बताती हु। 

स्टेप नंबर 1

 पहले स्टेप में नीबू और गुलाबजल का उपयोग करते हे। नीबू और गुलाबजल का मिश्रण जो हे वो आपको दागधब्बे को हटाने में काफी मददगार हे। आप सभी का पता हे की नीबू में कई सारी पोपटीज पाई जाती हे इसी तरह गुलाबजल में भी एन्ट्रीकयेजिक जैसी कई सारी पोपटीज हमारी स्किन के लिए पाई जाती हे। तो ये दोनों चीजे मिला कर अगर आप आपने चेहरे पर रात को लगाए और सुबह उठ कर ठन्डे पानी से आप अपना चेहरा साफ करना हे। ऐसा आप कुछ दिनों तक रेग्युलर करे तो आपकी स्किन पर जो काले दागधब्बे हे वो चले जायेगे और आपकी स्किन चमकीली और सॉफ्ट हो जाएगी।     

लेकिन दोस्तों आपको एक बात याद रखनी हे की ये नीबू के रास को कभी भी डायरेक्ट ना लगाए। इस नीबू के रास में कुछ ना कुछ मिला कर जगाये। क्योकि नीबू में एसिड पाया जाता हे जिनकी वजह से आपकी स्किन जल सकती हे इस लिए नीबू के रस में कुछ ना कुछ मिला कर लगाइये।    

स्टेप नंबर 2

दूसरे स्टेप में आपको बहुत ही अच्छा उपाय बताती हु दाग धब्बो को निकल ने के लिए। तो आपको लेना हे दही। दही में लेक्टिक एसिड होता हे जिनकी वजह से आपके चेहरे पर जो दागधब्बे हे वो चले जाते हे। इतना ही नहीं दही हमारे चेहरे को अच्छी तरह से मॉइचराइज भी करता हे इस लिए दही में एक चम्मच नीबू का रस मिला कर। रात को सोने से पहले आधा घंटे पहले लगाए बाद में चेहरे को ठन्डे पानी से साफ कर लीजिये। ईसा आप रोज भी कर सकती हे या हप्ते में ३ से ४ बार भी कर सकती हे ईसा करने से आपकी स्किन पर एक भी दाग धब्बा नहीं रहेगा और आपकी स्किन रोजाना के लिए निखर जाएगी।  

विशेषता =

मेकअप कैसे करें - शुरुआत करने वाले सीखें

घर पर हेयर स्पा कैसे करे।

घर बैठे फेशियल कैसे करे |

आलू से कैसे करे फैशियल।

7 मिनट में चेहरे के अनचाहे बाल हटाए (100% असरदार) |

बढती उम्र में यह Face Pack लगाये बने रहे हमेशा जवान और खुबसूरत |

सुबह Dahi 1 बार इस तरह लगालो की चेहरे पे इतना ग्लो आ जाएगा |

सावली त्वचा को गोरा करने के 3 बेस्ट तरीके |

कॉफी फेशियल कैसे करे घर पर।

चेहरे को सफाई करने के 3 बेस्ट असरदार उपाय |

नींबू से रातोरात चेहरे के दाग धब्बे हटाने के उपाय |


तो ये थे कुछ नीबू की मदद से रातोरत चेहरे पर के दाग धब्बे निकाल ने का तरीका।अगर आपको ये तरीका पसंद आया हो तो आप प्लीज़ comment बॉक्स में लिखके बता सकते हे।         
                         

You May Also Like

0 comments

https://art-meets-fashion.blogspot.com/ is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to amazon.com.