चेहरे को सफाई करने के 3 बेस्ट असरदार उपाय |

by - 4:28:00 AM

चेहरे को सफाई करने के 3 बेस्ट असरदार उपाय |

हेलो नमस्ते फ्रेंड्स .................

आज में आपको चेहरे की गहराई से सफाई करने के तीन सरल उपाय बताने वाली हु। चेहरे की सफाई करना बहोत ही जरुरी हे हमारी स्किन के लिए वरना हमारी स्किन बहोत सारी प्रॉब्लम आ सकती हे। जैसे की पिम्पल ब्लैकहेड्स,व्हाइटहेड्स,जुरिया बहोत सारि प्रॉब्लम आ सकती हे इस लिए सफाई गहराई से करते हे तो हमारी स्किन प्रॉब्लम फ्री रहती हे और स्किन बहोत ही सारा हेल्दी और ग्लोइंग भी दिखती हे। तो आज में आपको तीन घरेलु उपाय बताऊगी जिनकी मदद से आप गहराई से चेहरे की सफाई कर सकते हे 

टिप नंबर 1

जब भी क्लीन्जीन की बात आती हे तो सबसे पहले कच्चे दूध को याद किया जाता हे। दूध में अच्छी क्लीन्जीन पॉपटीज आती हे जो की हमारी स्किन की गहराई से सफाई करती हे। साथ ही साथ लेक्टिक एसिड भी पाया जाता हे जिसकी वजह से हमारी स्किन पर दाग ढाबे हे वो भी कम हो जाते हे इस लिए सुबह उठा कर अगर आप दूध को इस्तमाल करेंगे क्लीन्जीन के लिए तो ये बहुत ही फायदे मंद हे। दूध का क्लीन्जीन करने के लिए आपको लेना हे थोड़ा दूध और कॉटन का कपड़ा या रुई लेना हे। कॉटन की मदद से दूध को आपने चेहरे पर रिगोड़ ना हे। ऐसा आपको ५ से ७ मिनिट तक करना हे बाद में चेहरे को पानी की मदद से साफ करना हे। 

टिप नंबर 2

दूसरे स्टेट में चेहरे की सफाई करने के लिए आपको स्टीमिंग की जरूरत पड़ती है।अगर आपके पास स्टीमिंग नहीं है तो आप गर्म पानी से भी बाफ ले सकते हैं। इसके लिए आपको एक कटोरी में गर्म पानी लेना है और तोलिए की मदद से बाफ लेना है। भाप लेने से आपके स्क्रीन पर जो ओपन पोर्ज होता है वो ओपन पोर्ज की अंदर से गहरे से सफाई होती है और सारे ओपन पॉज बंद हो जाते हैं। आपकी स्किन पर ब्लड सेक्युलेशन भी अच्छा होता हे। ऐसा हफ्ते में तीन से चार बार कर सकते हैं ऐसा करने से आपकी स्किन पर अनोखा ग्लो आएगा और आपकी स्किन चमकदार भी हो जाती हे। 

टिप नंबर 3

चेहरे की सफाई करने के लिए मैं आप को बहुत ही अच्छा उपाय बताती हु इसे कहते हैं स्क्रब। स्क्रब करने से हमारे चेहरे में छुपा हुआ स्किन सेल्स है या डार्ट सेल्स है यह सब निकल जाता है और स्क्रब  की मदद से हमारे चेहरे पर अच्छा रिजल्ट भी आता है हफ्ते में दो बार आपकी स्किन पर स्क्रब जरूर करना चाहिए ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा होता है और चेहरे पर ग्लो भी आता है इसके लिए आपको एलोवेरा जेल लेना है यह हमारी स्किन के लिए बहुत अच्छा मना जाता हे।और एक बड़ी चम्मच शक्कर लेनी है ये शक़्कर हमारे चेहरे पर मॉइचराइजन जैसे काम भी करते हैं। इन दोनों को मिलाकर अच्छी सी पोस्ट बनानी है। ये पेस्ट आपके चेहरे पर १५ से २० मिनिट तक लगाके रखना हे बाद में ठन्डे पानी से चेहरा साफ कर लेना हे। अगर आपकी स्किन पर व्हाइटडर्स या ब्लेकड़र्स हे तो आप ये स्क्रब जरूर लगाइये। 

तो ये थे तीन असरदार उपाय चेहरे की सफाई करने के लिए अगर आपको ये articles पसंद आया हो तो प्लीज़ comment बॉक्स में हमें बताये। ताकि में और भी articles बना पाऊ।      

You May Also Like

0 comments

https://art-meets-fashion.blogspot.com/ is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to amazon.com.