दही से पाएं गोरी और सुंदर त्वचा।

by - 5:14:00 AM

दही से पाएं गोरी और सुंदर त्वचा।


आज मैं आपको बताने वाली हूं कि दही से आप 7 सकते हैं गोरी त्वचा और सुंदर त्वचा और वह भी सिर्फ 7 दिनों में तो दोस्तों दही एक ऐसी चीज है। जो हर घर में पाई जाती हैं वैसे तो हम बहुत सारे स्किन के प्रोडक्ट पर बहुत सारा पैसा खर्चा कर देते हैं। पर दोस्तों आप दही से भी गोरी त्वचा और सुंदर त्वचा पा सकते हैं। दही में मॉश्चराइजर वाली प्रॉपर्टीज होती हैं दही में लैक्टिक एसिड होता है जिसकी मदद से जितने भी डेड स्किन हे या डेड्स सेल्स हे वो निकल जाते हे। और साथ ही साथ जितने भी दाग धब्बे हे वो भी कम हो जायेगा। दही हमारी स्किन के लिए बहोत लाभ दायक हे। तो आइये में आपको इस   में दही के ऐसे घरेलु उपाय बताऊगी जिनकी मदद से आप गोरी और सुन्दर त्वचा पा सकते हे। 

टिप नंबर 1

तो सबसे पहले आपको बताऊंगी नहीं और खीरा का फेस पैक इसके लिए आपको थोड़ा सा दही ले लेना है और खीरे को कद्दूकस करके ले लेना है। खीरे में ऑक्सीजन की प्रॉपर्टीज होती हैं साथ ही साथ ये स्किन को बहोत अच्छे से क्लीन करती हे दही में लेक्टिक एसिड होता हे। जिनकी मदद से दाग धब्बे हे वो चले जाते हे। ये फेस पैक आप 10 से 15 मिनट के लिए लगा लेना है और बाद में ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लेना है ऐसा हफ्ते में 3 से  4 बार कर सकते हैं। और साथ ही पिंपल्स सेक्सी छुटकारा मिल जाएगा।



टिप नंबर 2

दसरा उपाय बताते हो ऑयली त्वचा के को कंट्रोल कैसे करना है।अक्सर ऑइली स्किन वाले लोगों को परेशानी होतो है इसलिए आपको लेना है नींबू। निंबू में स्किन की  बेनिफिशियल  प्रॉपर्टीज होती है। और थोड़ा सा दही लेना हे ये दोनों को अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट बनानी है। ये पेस्ट १० से 15 मिनिट के लिए चेहरा पर रखना है। उसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से साफ़ कर लेना है। ऐसा करने से आपकी स्किन पर अनोखा ग्लो आएगा और स्किन चमकदार भी हो जाएगी। 

टिप नंबर 3

तीसरे उपाय में आपको सिर्फ दही का फेस पैक बताती हु। दही अगर आप रोजाना के लिए या हफ्ते में 3 से 4 बार लगाने से आपकी स्क्रीन पर फायदा करेगा। ये दही बहुत अच्छे से आपकी स्किन को  मॉइस्चराइजर करेगा अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप ये उपाय जरूर करना चाहे दही आपके  चेहरे पर दरिंकल्स है तो वो भी दूर हो जाएगा। ये बहुत अच्छा उपाय हैं यह उपाय आप रोजाना करेंगे तो आपकी स्किन पर अनोखा निखार आएगा। दही चेहरे पर 10 से 15 महीने तक लगाना है उसके बाद ठन्डे पानी से साफ़ कर लेना हे। 

You May Also Like

0 comments

https://art-meets-fashion.blogspot.com/ is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to amazon.com.