कॉफी के 5 अनोखे फायदे सुंदरता के लिए।

by - 2:00:00 AM

कॉफी के 5 अनोखे फायदे सुंदरता के लिए। 


नमस्कार दोस्तों ................

मैं आपको आज आपके चेहरे की सुंदरता के लिए कॉफी के 5 अनोखे फायदे बताने वाली हु। घर हो या ऑफिस काम करते समय और हर वक्त चाहते हैं कि हमारी जो 1 मिनिट कैसा गुजरा और उसके लिए हम सबसे पहले महत्व देते हैं कॉफी को इसमें कोई शक नहीं है। आज लाखों लोग जल्दी ऊर्जा प्राप्त करने के लिए कॉफी का सहारा लेते हैं। लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे की कॉफी से सुंदर बढ़ाने में भी बहुत फ़ायदाकारक  हैं। कॉफी में मौजूद कैफीन हमारी स्किन को हेल्दी रखने में मदद करते हैं कॉफी उर्जा के साथ-साथ सुंदरता का लाभ देता है। इसलिए कॉफी स्किन केर का पसंदिता पदार्थ है तो आज मैं आपको सुंदरता बढ़ाने के लिए कॉफी के कुछ फायदे बताऊगी। 

फायदा नंबर =1

अगर आपके आंखों के नीचे काले धब्बे हैं आप कॉफी का उपयोग कर सकते हैं। आपकी आंखों की सूजन भी कॉफी की पेस्ट लगाना से दूर हो सकती है। कॉफी में मौजूद कैफीन एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो रक्तवाही और स्किन के लिए मानी गई है। कॉफी आपकी सुंदरता बढ़ाने में काफी मदद करती हैं आपकी आंखों के नीचे की जो स्कीम है उसे चमकदार बनाती है और डार्क सर्कल के लिए कॉफी बेस्ट है। 

फायदा नंबर =2

ऐसा माना जाता है कि ब्लैक हेड्स कई लोगों को ज्यादा होते हैं। तो उनकी स्किन ज्यादा ऑयली होती हे। कॉफी नाक और माथे पर लगाने से काले धब्बे को हटाने में काफी योगदान निभाती है। स्किन पर के अतीत ऑयल को कम करने के लिए एक अच्छा उपचार है। कॉफी में मोवजुद एंटीऑक्सीडेंट प्रदूषण से हुए ब्लैक हेड्स और ओपन पोज से चेहरे को बचाती हैं।अगर आप ब्लैक हेड्स जैसे परेशानी से परेशान है तो कॉफी स्क्रब जरूर अपने फेस पर आजमाएं। 

फायदा नंबर =3

जब आप अपने चेहरे पर हुई झुरियो की चिंता करते हैं। तो आपको यह पता होना चाहिए कि यह झुरियो छुपाने के लिए आप क्रीम खरीदते हैं। वो हजारों रुपए आप उसमें लगा देते हैं। अगर आप कॉफी का उपयोग करेंगे तो आपको ये बहुत अच्छी स्किन पा सकते हैं। इसके लिए आपको एक चम्मच कॉफी और एक बड़ी चम्मच हनी मिलाकर पेस्ट बना लीजिए। और ये पेस्ट में कोकोनट तेल की कुछ बूंदें डालो बाद में यह पेस्ट से अपने चेहरे की मालिश करें। ये मालिश 15 से 20 मिनिट तक करनी है।  बाद में चेहरा ठंडे पानी से साफ कर लेना है। ऐसा करने से आपके चेहरे की झुरियो है वो चली जायेगी। ऐसा करने से आपकी स्किन चमकदार और तरोताजा मह्सुश होगी। 

फायदा नंबर =4

आसानी से उपलब्ध होने वाली कॉफी रूखे -सूखे बेजान बालों के लिए एक घरेलू उपचार हे। बालों के उपचार के साथ कॉफी बालों का रंग कलर करने में भी काम आती हे। बालों में मेहँदी करने जा रहे हे तो उसमे कॉफी शामिल जरूर करे। तो मेहँदी और कॉफी को मिलाकर एक पेस्ट बना ले और वो पेस्ट बालों पर लगाकर पेस्ट को सूखने दे ५ से ६ घंटे के बाद बालों को शैम्पू की मदद से धो ले। ये पैक आपके बालों को सिनहेरा और चमकदार बना देगा।  

फायदा नंबर =5

कॉफी से स्किन चमकदार भी बनती हे और अच्छा निखार भी आता हे। कॉफी में टिस्यू को रिपेर करने का गुन होता हे जिसे सेल्स का निकाल जल्दी से होता हे इसे त्वचा में हाईब्रेशन का बढ़ावा मिलता हे और त्वचा में लचिकापन आ जाता हे। कॉफी ब्लोड़सेक्युलेशन को भी बढ़ाता हे। जिसे त्वचा स्वस्थ रहती हे और ग्लोइंग रहती हे। 

तो दोस्तों देखा आपने कॉफी के 5 फायदे और में आशा करती हु की आपको ये Article बहोत पसंद आया होगा। अगर आपको कोई भी प्रश्न हो तो आप जरूर Comment Box में मेसेज करके मुझे बता सकते हे। 

You May Also Like

0 comments

https://art-meets-fashion.blogspot.com/ is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to amazon.com.