सावली त्वचा को गोरा करने के 3 बेस्ट तरीके | 3 Ways to Get Fair Skin | How to look Fair

by - 3:48:00 AM

सावली त्वचा को गोरा करने के 3 बेस्ट तरीके | 3 Ways to Get Fair Skin | How to look Fair 

नमस्ते मित्रो .....................

दोस्तों आज में आपको सांवलापन से छुटकारा दिलाकर गोरी त्वचा करने के तीन घरेलु उपाय बताना चाहती हु। गोरी त्वचा पाना हर सावली लड़की की इच्छा होती हे। और सावली त्वचा हमे बहोत सारे कारणो की वजह से मिल सकती हे जैसे की पॉल्युशन,सन्टैन या फिर हम हमारी स्किन के सही से देखभाल नहीं कर रहे हे इस लिए भी हमारी जो त्वचा हे वो सावली हो जाती हे। तो दोस्तों अगर आप आपकी भी त्वचा सावली हो गई हे तो में आपको कुछ ऐसे उपाय बताऊगी जिनकी मदद से आपकी जो त्वचा हे वो फिरसे गोरी हो सकती हे

टिप नंबर (१)


पहले नुस्के में हम लगे दही,शहद, और नीबू का रस। दही में लेक्टिक ऐसिड होता हे जिसकी मदद से जितने भी दाग धब्बे हे वोतों हट ही जाते हे साथही आपकी चेहरे की रगत भी निखरने लगती हे सेहद में बहोत प्रोपोटिज होती हे। हमारी स्किन के लिए ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता हे। और ये हमारी स्किन का एक भुस भी माना जाता हे जिसकी मदद से हमारी स्किन बहोत ही मुलायम और निखरी हुयी लगती हे। नीबू में ब्लीचिंग प्रॉपटीज होती हे जिसकी वजह से हमारा जो चेहरे का रगत उसमे काफी असर पड़ता हे और हमारे चेहरे के रगत में काफी गोरापन आता हे। 

आपको इन तीनो को एक कटोरी में मिला कर मिश्रण बनाना हे। और इस मिश्रण को आपने चेहरे पर १५ से २० मिनिट तक लगा लेना हे। १५ से २० मिनिट होजाने के बाद आप अपना चेहरा ठन्डे पानी से साफ़ करना हे। इस मिश्रण को आप हप्ते में २ से ३ बार भी कर सकते हे। ऐसा करने से आपका सांवलापन दूर हो कर आपको गोरी त्वचा मिलेगी। 

टिप नंबर (२)


दूसरे नुस्के में हमे लेना हे बादाम की पेस्ट और शहद। बादाम में होती हे A , B ,C विटामिन्स होते हे और साथ ही ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता हे ये हमारी स्किन के लिए बहोत ही अच्छा होता हे। इसकी मदद से हमारी स्किन का जो कलर हे वो लाईट हो सकता हे और हम एक से दो स्किन टॉन गौरे हो सकते हे। और शहद हे वो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता हे। जिनके अंदर एंटीबैक्टीरियल पोर्पटीज भी होती हे साथही साथ ये हमारी स्किन को भूस्त भी करता हे। 

आपको ये पेस्ट बनाने के लिए आपको  ८ से १० बादाम लेनी हे ये बादाम आपको पानी में ५ से ६ घंटे पैट भिगोनि हे बाद में उस बादाम को क्रस करना हे। एक चममच सहद में बादाम की पेस्ट मिलानी हे। ये पेस्ट आपको १५ से २० मिनिट तक आपमें चेहरे पर लगानी हे या भी ये सुख ना जाए तब तक भी आप इस पेस्ट को लगाके रख सकते हे। बाद में आप ठन्डे पानी से अपना चेहरा साफ कर लीजिये। 

टिप नंबर (३)


तीसरे नुस्के में आपको लेना हे केला और बादाम का तेल। केला में विटामिन C होता हे और साथ ही साथ ये बहोत ही अच्छी स्किन पोपटीज वाला फल माना जाता हे सावली त्वचा को निखार ने के लिए केले का बहोत ही अच्छा महत्व माना गया हे। साथ ही हमारे चेहरे को मॉइचराइज भी करता हे आपको केले को कर्स कर लेना हे और उसके अंदर एक चमच बादाम के तेल को मिलाना हे। 

ये दोनों को मिक्स करके अच्छी पेस्ट बना लीजिये। और ये पेस्ट को आपने चेहरे पर १५ से २० मिनिट तक लगाके रखना हे। उसके बाद चेहरे को ठन्डे पानी से साफ करलेना हे। आप चाहो तो ये उपाय रोज भी कर सकते हे या फिर हप्ते में २ से ३ बार भी कर सकते हे। 

ये सारे उपाय से आपका चेहरा भी मॉइस्राइज हो जाएगा और सारे दाग धब्बे भी गायब हो जायेगे। और साथही आपका सांवलापन दूर हो कर आपकी त्वचा गोरी हो जाएगी।         

इसी के साथ उम्मीद करती हु की आपको मेरा Article आपको पसंद आया होगा। तो दोस्तों आप मुझे like, share, और comment करके बताइये की आपको मेरा Article कैसा लगा।             


You May Also Like

0 comments

https://art-meets-fashion.blogspot.com/ is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to amazon.com.