Beauty Parlour Hair Style

by - 2:00:00 AM

Beauty Parlour Hair Style

How to Cruls Your Hair

हम hairstyel की बात कर रहे हे तो कर्ल्स कैसे कर सकते है और किस तरह छे उसे करना पड़ता है तो हम पहले कोण छे हेयर में अच्छे लगते है उसकी बात कर लेते है।

मेरा कहना ये है की लॉन्ग हेअर में कर्ल्स ज्यादा अच्छे लगते है  और लॉन्ग हेअर में उसका लुक बहुत ही प्रिटी लगता है  ये आप पार्टी में या   पिकनिक में भी कर सकते हो।

 चलिए हम पॉइंट पाई आते है तो पहले आप अच्छी तरह छे आपके हेयर को कोंग छे सीधे कर ले फिर आपको आपकी कर्ल्स मचिओं को गरम करना पड़ेगा गरम होता है तब तक आप  हेयर को स्टेप बी स्टेप कर के पार्ट  बना लीजिये पार्ट तो हो गया है।

 और आपकी मशीन भी गरम हो गय होंगी जो अप्पने पार्ट बनाये है उसकी स्टेप बी स्टेप मशीन में आपके हेयर को टर्न ले लीजिये थोड़ी देर के लिए रहने दो फिर निकल लीजिये और दूसरे पार्ट को भी वही तरीके छे कर लीजिये फिर कर्ल्स को आप राईट साइड ,लेफ्ट साइड या  तो सेंटर में भी रख सकते है 

थैंक्स यू सो मच मेरा आर्टिकल को रीड कर ने के लिए। 

How to Staraighten Your Hair Without Any Damage 


हम आपको आज ये बताने वाले है की Straighten हेयर  केचे कर सकते हे वो भी घर बैठे तो चलिए हम स्टार्ट करते है .पहले  तो हम अपने  बालो को कोंग की हेल्प छे बना ले फिर सेंटर में से दोनों साइड के पार्ट बना ले उसके बाद  सिपीये ले लीजिये या फिर आप बटरफ्लाई भी यूज़ कर सकते हो। 

 एक पार्ट को आप बटरफ्लाई लगा लीजिये और दूसरे पार्ट को गले के पीछे के भाग छे थोड़े हेयर लेकर उसे निकाल लीजिये और बचे हुए हेयर को बटरफ्लाई  लगा लीजिये और Straighten मशीन  लेकर जो भी हेयर निकाले है उस पर मशीन की हेल्प छे २ छे ३  बार लगा लीजिये फिर थोड़े थोड़े हेयर को लेकर वही तरीके छे कर लीजिये ये आप कभी भी कर सकते हो और ये बहुत ही नैचरल लुक देखिगा (Straighten  वो  जाने क बाद आप सीरम भी लगा सकते हो )

How To Do Own STEP CUT


आज में आप को बताने वाली हु की आसानी से strp cut  कैसे बनाते हे। तो पहले आप आपने बालो को थोड़ा भिगो दीजिये फिर आप आपने बालो को कॉग्स ले बाद में आप आपने बालों में तीन पार्ट बना लीजिये पहला पार्ट आप पर्फ लेने की जगह पे बनाये। दुसरा पार्ट बिच के सारे बालो को लेकर बटरफ्लाई लगा दीजिये और तीसरा पार्ट आप कान के पीछे के बालो का बनाये। 

तीसरे पार्ट में दो पार्ट बनाये और दोनों पार्ट के डेमेज वाले बाल को कैंची की मदद से कार्ट ले। फिर दुसरा पार्ट छोड़ कर आप तीसरे पार्ट से थोड़ा छोटा दूसरे पार्ट के बाल क्रेंची की मदद से कार्ट ले। बाई और दाई तरफ के बालो को थोड़ा ज्यादा कार्ट के आप U सैप दीजिये अब हम पहला पार्ट को कार्ट ते हे।

पहले पार्ट को दूसरे पार्ट से ज्यादा कार्ट ना हे पहले पार्ट को दूसरे पार्ट से ज्यादा कार्ट ना हे आप पर्फ के बालो को थोड़ा ज्यादा छोटा करले ताकि आपने बालो का लुक और अच्छा लगे। बाल कार्ट जाने के बाद आप गरम हवा फेकने वाला मशीन भी यूज कर सकते हे।  

Step With Layer Hair Cut


क्या आप आपने ही बालोको Layer Cut करना चाहते हे।  तो आज में आपको बताती हु की Layer Cut कैसे बनाते हे। 

सबसे पहले आप आपने बाल को पानी से भिगो दीजिये और कोंग से सारे बालो को आगे आपने चेहरे की तरफ ले आइये। और आगे आपने चेहरे की तरफ एक चोटी बना लीजिये चोटी बनाने के बाद फिर से कोंग की मदद से सारे बालो को सीधे कर के निचे के डेमेज हुए बालो को कार्ट लीजिये बाल कार्ट ते वक्त आप बालो को थोड़ा छोटे बड़े काटे ताकि आपके  बहोत अच्छे दिखे। 

अब आप चोटी छोड़ दीजिये।  आधे बालो को पीछे लेकर फिरसे आप आपने चेहरे की तरफ चोटी बनाये और निचे के थोड़े बाल कार्ट डाले और चोटी छोड़ कर फिर से आधे बालो को पीछे की तरफ लेले। आगे के थोड़े बालो की फिर से चोटी बनाले और निचे के बाल थोड़ा कार्ट ले। अब चोटी छोड़ कर सारे बालो को पीछे की तरफ ले। और कोंग से बालो को। 

आप बालो में सीरम भी लगा सकते हे ताकि आपने बालो में साइन आये और ज्यादा खूब सुन्दर लगे। 



You May Also Like

0 comments

https://art-meets-fashion.blogspot.com/ is a participant in the Amazon Services LLC Associates Program, an affiliate advertising program designed to provide a means for sites to earn advertising fees by advertising and linking to amazon.com.